कप्तान सौम्या के शतकीय पारी से मध्यप्रदेश ने आसाम को हराया

एक बार फिर सौम्या अनुष्का का बल्ला चला ; सौम्या नाबाद 103 ; सौम्या और अनुष्का के बीच दूसरे विकेट की लिए 90 रन की पार्टनरशिप हुई

भारत रत्न माननीय अटल बिहारी वाजपेई क्रिकेट ग्राउंड लखनऊ में मध्य प्रदेश और असम का मैच खेला गया । असम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया मध्य प्रदेश का पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद क्रीज पर आई कप्तान सौम्या तिवारी और अनुष्का ने अपनी सूझबूझ के साथ पारी को आगे बड़ाते हुए स्कोर 27 औवर मे 100 रन तक पहुचा दिया इसी के साथ अनुष्का 63 ने अपना अर्ध शतक पूरा किया। तेज रन बनाने के चक्कर में अनुष्का ने अपना विकेट खो दिया तब म. प्र. का स्कोर 130 /2 था। 

संस्कृति गुप्ता के साथ पुनः छोटी सी पार्टनरशिप करते हुए सौम्या ने अपना शतक पूरा किया। सौम्या ने अपनी पारी मे शानदार 13 चौके लगाये ।  आसाम की और से गेंदबाजी करते हुए रीमा रश्मि अनामिका को एक -एक विकेट मिला।  बल्लेबाजी करने आई आसाम के बेटर कुछ खास नही कर पाये और थोड़े – थोड़े अंतराल पर विकेट गिरते चले गये और पूरी टीम पर आउट हो गई।  म. प्र की और से गेंदबाजी करते हुए वैष्णवी शर्मा 4,सूचि उपाध्याय 2, कृति गोड़ 1, संस्कृति गुप्ता को 1 विकेट मिले। इस जीत के साथ मप्र अपने ग्रुप मे टाप पर पहुच गई है।   मध्य प्रदेश का अगला मुकाबला केरल से 5 तारीख को होगा।