सौम्या एक दिवसीय चैलेंजर ट्राफी महिला 19 वर्ष आयु समूह के लिए चयनित

बीसीसीआई द्वारा आयोजित महिला अंडर-19 एकदिवसीय ट्रॉफी प्रतियोगिता में सौम्या तिवारी ने शानदार प्रदर्शन किया जिसमे पूरे टूर्नामेंट में सभी क्षेत्रों में प्रदर्शन अच्छा किया 19 सर्वाधिक विकेट लेकर प्रथम स्थान व 226 रन स्कोर में 30 चौके 2 छक्के लगाकर पांचवें स्थान पर रही व बॉलिंग इकनोमिक में चौथे स्थान पर रही।
अब भोपाल की सौम्या जयपुर में 25 अक्टूबर से 7 नवंबर तक आयोजित होने जा रहे एक दिवसीय चैलेंजर ट्राफी महिला 19 वर्ष आयु समूह के लिए चयनित हुई है। चैलेंजर ट्राफी के लिए हर प्रदेश की ओर से उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रही 3-4 खिलाड़ियों का चयन कर 4 टीम (इंडिया – ए, इंडिया – बी, इंडिया – सी, इंडिया – डी) का गठन कर आपस में मैच खिलाया जाता है। हर प्रदेश के उत्कृष्ट खिलाड़ियों के होने से अच्छे स्तर का खेल देखने को मिलता है।
उल्लेखनीय है की इस टूर्नामेंट के लिए पूरे मध्य प्रदेश से मात्र 3 महिला क्रिकेटरों का चयन किया गया है। सौम्या को इंडिया – सी में रखा गया है। सौम्या एक मात्र महिला क्रिकेटर है जो अंडर 16, 19 23 व सीनियर महिला टीम में एक ही सत्र में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर चुकी है। चैलेंजर ट्रॉफी में चयन होने पर सौम्या के विद्यालय सेंट जोसेफ कान्वेंट स्कूल ईदगाह हिल्स भोपाल की प्राचार्या सिस्टर लिली ने हर्ष व्यक्त करते हुए बधाई दी।