तमन्ना निगम के शानदार शतक ने भोपाल को दिलाई जीत

सागर में खेली जा रही जे एस आनंद ट्राफी में भोपाल की हरफनमौला क्रिकेटर कप्‍तान तमन्‍ना निगम के शानदार शतक 193 रन की मदद से भोपाल ने जेएस आनंद सीनियर महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में मेजबान सागर को 208 रनों के भारी अंतर से पराजित किया।
भोपाल की कप्‍तान तमन्‍ना निगम ने टास जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का निर्णय लिया। भोपाल की खराब शुरुआत और दीपिका शाक्‍या के बिना कोई खाता खोले पवैलियन लौटने के बाद मैदान पर तमन्‍ना निगम ने मोर्चा संभाला। इसके बाद श्रेया दीक्षित ने 15 रन का योगदान दिया। रिशिता परिहार व राहिला फिरदौस बिना कोई रन बनाए आउट हो गई। इसके बाद तमन्‍ना ने निकिता सिंह 51 रन व अंशुलिका सिंह 44 के साथ शानदार साझेदारी की। तमन्‍ना 136 गेंदों का सामना कर 35 चौके की मदद से 193 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली। तमन्‍ना की आतिशी शतकीय पारी की बदौलत भोपाल ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 311 रनों का विशाल स्‍कोर खड़ा किया। गेंदबाजी करते हुए सागर की सुरभि ने तीन, मीनू ने दो, इशिता व क्रांति ने एक एक सफलता प्राप्‍त की।
जवाबी पारी में सागर की पूरी टीम 39.3 ओवर में सिर्फ 146 रनों पर सिमट गई। इसमें क्रांति गौड़ ने सर्वाधिक 89 रनों की पारी खेली। भोपाल की तनिष्‍का सेन ने 4, खुशी यादव ने 3, दीपिका शाक्‍य ने 2 व मंजू मारकाम ने 1 विकेट लिए।