सौम्या तिवारी की कप्तानी में मध्य प्रदेश की महिला अंडर 19 टी – 20 की खिताबी जीत

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा आयोजित अंतरराज्यीय महिला अंडर : – 19 टी 20 क्रिकेट स्पर्धा का फाइनल मुकाबला नरेंद्र मोदी क्रिकेट ग्राउंड अहमदाबाद में मध्य प्रदेश और कर्नाटक के बीच खेला गया। कर्नाटक ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया मध्यप्रदेश में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 137 रन बनाए जिसमें 25 बालों मैं पांच चौकों की मदद से 36 रन बनाकर नॉट आउट रही बनाए साथ ही ओपनर बल्लेबाज कनिष्ठा ठाकुर ने 52 रन और श्रेया दीक्षित ने 27 रन का योगदान दिया। कर्नाटक की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खो कर 111 रन ही बना सकी। मध्यप्रदेश ने कर्नाटक को 26 रनों से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की।
आज के मैच में सौम्या ने 4 ओवर में 17 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट प्राप्त किए खुशी यादव ने भी तीन विकेट लिए वैष्णवी शर्मा ने दो धानी को एक विकेट मिला।

पूरे टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश की कप्तान सौम्या तिवारी ने प्रभावी पारियां खेलते हुए पूरी सीरीज के अंदर आठ पारियों में 255 रन बनाकर पूरे इंडिया में एक नंबर पर रही। वही गेंदबाजी में भी सौम्या का प्रदर्शन उच्च स्तरीय रहा आठ मैच में सौम्या ने 15 विकेट लेकर इंडिया में दूसरा स्थान प्राप्त किया पहले स्थान पर मध्य प्रदेश की ही वैष्णवी शर्मा ने 23 विकेट लिए। पूरे टूर्नामेंट में सौम्या ने 27 चौके और दो छक्के लगाए।

उल्लेखनीय खबर है की सौम्या तिवारी के प्रदर्शन को देखते हुए मध्य प्रदेश महिला टीम में शामिल होने के लिए कल शाम तक गौहाटी पहुंचने के लिए निर्देशित किया गया है।

इस अवसर पर भोपाल संभाग क्रिकेट असोसिएशन के अध्यक्ष ध्रुवनारायण सिंह, सचिव रजत मोहन वर्मा, उपाध्यक्ष डा सुशिल सिंह ठाकुर, कोषाध्यक्ष चंद्रशेखर धाकड़, शान्ति कुमार जैन, अरेरा क्रिकेट अकादमी भोपाल सौम्या व् श्रेया के प्रशिक्षक सुरेश चैनानी, हेमंत कपूर, के अलावा सौम्या व श्रेया के विद्यालय सेंट जोसेफ कान्वेंट ईदगाह हिल्स भोपाल की प्राचार्य सिस्टर लिली, उप प्राचार्य सिस्टर स्टेनिया, खेल विभागाध्यक्ष रवदीप सिंह मल्हारी, विष्णु कांत सहाय, जितेंद्र शुक्ला, अमनदीप कौर के साथ विद्यालय परिवार के सभी शिक्षक शिक्षिकाओं ने हर्ष व्यक्त करते हुए बधाई दी साथ ही सभी खिलाड़ियों, कोच, मैनेजर, ट्रेनर, फिजियो, समस्त सिलेक्शन कमेटी सदस्यों एवं मध्यप्रदेश क्रिकेट संगठन के समस्त पदाधिकारियों को बधाईयाँ प्रेषित की।