बी.सी.एल. इंटर स्कूल फुटबॉल टूर्नामेंट 2022 ; जोन 3 व 4 के मुकाबलों की हुई शानदार शुरुआत

भोपाल सिटी लाइव वेलफेयर सोसाइटी व बंसल न्यूज़ के संयुक्त तत्वावधान में बी.सी.एल. इंटर स्कूल फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है।
बारिश के कारण बाधित हुए 16 अगस्त से प्रस्तावित ज़ोन 4 के मुकाबलों के साथ ही ज़ोन 3 के मुकाबले भी आज शुरू हुए।


जोन चार के मुकाबले आइकोनिक स्कूल के प्रांगण में खेले गए जिसमे शारदा विद्या मंदिर ने आइकोनिक स्कूल को 4-1, बिल्लबोंग ने सेंट रेफेलस को 2-0 से डी पी एस भोपाल ने ओरायन स्कूल को 6-0 से व् संस्कार वैली ने कार्मल कान्वेंट रतनपुर को 7-0 से पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया वही लक्ष्मीपति संस्थान समूह के फ़ुटबाल मैदान पर खेले गए ज़ोन 3 के मुकाबलों में क्वीन मेरी ने सेंट थॉमस को 1-0 से , सागर पब्लिक स्कूल ने विवेकानंद स्कूल को 3-1 से, जवाहरलाल नेहरू स्कूल ने मोंटफोर्ट को 3-0 व् सेंट पाल स्कूल ने विक्रम स्कूल को 6-4 से पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया।
मैच शुरू होने से पहले औपचारिक उद्धाटन समारोह में लक्ष्मीपति संस्थान के प्रांगण में लक्ष्मीपति समूह के चेयरमैन श्री ओ पी बंसल ने ग्रुप निदेशक संजय बंसल, आयोजन प्रमुख आनंद शर्मा व् वेन्यू कोर्डिनेटर अरविन्द गुप्ता के साथ खिलाड़ियों को प्रतियोगिता में खेल भावना से भाग लेने के लिए आव्हान किया व् अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाए दीं, वही आइकोनिक स्कूल में स्कूल की प्राचार्या सुश्री सुमन पुरोहित दास व् आयोजन प्रमुख आनंद शर्मा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उनका उत्साहवर्धन किया।

प्रतियोगिता के पहले चरण में भोपाल शहर को चार जोन में बाँट कर प्रत्येक जोन में प्रतियोगिता के प्रथम वर्ष में आठ टीमों को शामिल किया गया है व दूसरे चरण में चारों जोन के प्रथम व द्वितीय स्थान पर आने वाले चारो जोन की आठ टीमों का महामुकाबला व मेगा फाईनल आयोजित किया जाएगा।
पहले दो जोन की प्रतियोगिताए संपन्न हो चुकी है। आंनद शर्मा (अधिवक्ता) सचिव, भोपाल सिटी लाइव वेलफेयर सोसाइटी ने बताया कि तीसरे व् चौथे जोन के फ़ाइनल मुकाबले 27 अगस्त को खेला जाएगा।
प्रतियोगिता में प्रत्येक मुकाबले में मैन आफ द मैच, प्रत्येक जोन के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, विजेता व उपविजेता को ट्राफी, महा मुकाबले में मैन आफ द मैच, टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, सर्वश्रेष्ठ रक्षक, सर्वश्रेष्ठ आक्रमक खिलाड़ी, सर्वाधिक गोल रोकने वाले गोल रक्षक, बेस्ट स्कोरर, उपविजेता, विजेता ट्राफी के पुरूस्कार से पुरुस्कृत किया जाएगा। यह जानकारी भोपाल सिटी लाइव के खेल व प्रतियोगिता संयोजक विवेक गौड़ ने प्रदान किया।