ओलंपिक में पहली बार तीन में से दो तैराकों ने सीधे प्रवेश पाकर बढ़ाया देश का गौरव

वर्चुअल मीटिंग के जरिए भारतीय तैराकी फेडरेशन ने दी विदाई


होशंगाबाद। आगामी 24-25 जुलाई से टोक्यो में शुरू होने जा रहे ओलंपिक खेलों में भारतीय तैराकी दल की तीन सदस्यीय टीम भी शामिल होगी। यह पहला अवसर है जब भारतीय तैराकी सदस्यों में से दो को सीधे तौर पर ओलंपिक में प्रवेश मिला है। इससे पहले भारत के सदस्य तैराकी स्पर्धा में शामिल होने के लिए यूनिवर्सिलिटी के जरिए प्रवेश करते थे। इस वर्ष आयोजित टोक्यो ओलंपिक में भारतीय तैराकी दल में शामिल तैराक केरल के साजन प्रकाश, कर्नाटक के श्रीहरि नटराजन और गुजरात से सुश्री माना पटेल ओलंपिक में भारत की ओर से प्रतिनिधित्व करेंगी।
ओलंपिक में शामिल होने के लिए टोक्यो रवाना होने से पूर्व भारतीय तैराकी फेडरेशन ने तीनों तैराक खिलाड़ियों और कोच के लिए वर्चुअली सेरेमनी मीटिंग आयोजित की जिसमें फिलवक्त दुबई में मौजूद केरल के तैराक साजनप्रकाश और बेंगलोर में मौजूद तैराक श्रीहरि नटराजन और माना पटैल को सभी सदस्यों ने शुभकामनाएं देते हुए गर्मजोशी से विदाई दी। तैराक दल के कोच प्रदीप कुमार और नेहार अमीन भी टोक्यो ओलंपिक में शामिल होंगे। इससे पहले तीनों तैराक खिलाड़ियों को उनके घर पर माँ ने तिलक लगाकर आशीर्वाद दिया।
भारतीय तैराक फेडरेशन के उपाध्यक्ष पीयूष शर्मा ने बताया कि यह देश के लिए गौरव की बात है कि पहली बार भारतीय तैराकों को ओलंपिक में सीधे तौर पर एंट्री मिली है। राष्टीय उपाध्यक्ष शर्मा ने बताया कि तीनों खिलाड़ियों की फेडरेशन के सभी सदस्यों ने हौंसला अफजाई कर शुभकामना देते हुए विदाई दी है। वर्चुअल मीटिंग में देश भर से करीब 50 प्रमुख लोग शामिल हुए जिनमें गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगम्बर कामथ, भारतीय तैराकी फेडरेशन के अध्यक्ष जयप्रकाश, अंतर्राष्ट्रीय तैराकी फेडरेशन के एक्जयुकेटिव सदस्य वीरेंद्र नानावटी, भारतीय तैराकी फेडरेशन के सचिव मोनल चौकसी,भारतीय तैराकी फेडरेशन के उपाध्यक्ष पीयूष शर्मा, उपाध्यक्ष रामानुज मो को उपाध्याय,उपाध्यक्ष राजीव कुमार,भारतीय तैराकी फेडरेशन के सहसचिव सतीश कुमार, मप्र तैराकी संघ के सचिव जय वर्मा सहित अन्य पदाधिकारी सदस्य शामिल हुए।

………………………………………………………………..