एलएनसीटी भोपाल, रग्बी कार्निवल में पहुंचकर मध्यप्रदेश उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव खिलाड़ियों को प्रोत्साहित

2nd सब जूनियर एवं जूनियर मध्य प्रदेश रग्बी कार्निवल 2023 प्रतियोगिता

मध्य प्रदेश रग्बी फुटबॉल एसोसिएशन के तत्वाधान में एलएनसीटी खेल मैदान भोपाल में खेली जा रही 2nd सब जूनियर एवं जूनियर मध्य प्रदेश रग्बी कार्निवल 2023 प्रतियोगिता मे मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने एलएनसीटी भोपाल पहुंचकर रग्बी खिलाड़ियों से मुलाकात कर खिलाड़ियों को लकी ड्रा के माध्यम से बैग, किट, टी-शर्ट, बॉल, ब गिफ्ट वितरित कर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया तथा इंदौर में आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय शालेय क्रीडा रग्बी प्रतियोगिता मे प्रथम बार भाग ले रहे रग्बी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं प्रेषित कर उज्जवल भविष्य की कामना की।
रात्रि संस्कृति कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए खिलाड़ियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें खिलाड़ियों ने संगीत,नृत्य के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
मध्यप्रदेश रग्बी फुटबॉल एसोसिएशन के चैयरमैन डॉ. अनुपम चौकसे ने कहा कि मध्य प्रदेश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है एलएनसीटी द्वारा खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बहुत सारे खेलों का आयोजन किया जाता है एवं विश्वविद्यालय द्वारा प्रतिभावान खिलाड़ियों को शिक्षण शुल्क में विशेष छूट दी जाती है एवं एलएनसीटी को रग्बी ट्रेनिंग सेंटर बनाया जाएगा जहां शिक्षा के साथ-साथ भविष्य के लिए खिलाड़ियों को तराशा जाएगा। मध्यप्रदेश रग्बी फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव अबरार अहमद शेख ने आगामी रग्बी प्रतियोगिताओं की संबंध में विस्तृत चर्चा कर अपने विचार साझा किया।


कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों से आए जिला सचिव संदीप जाधव देवास, अर्जुन पाटीदार शाजापुर महेश सोंधिया रायसेन, सत्येंद्र सिंह सिवाच सीहोर, जेनुअल उबेदीन मंदसौर,आराधना बौरासी रतलाम, सचिन पुरवइया नर्मदापुरम,अमित कुमार बैतूल, राम किशोर सोनी जबलपुर को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
इस दौरान मध्यप्रदेश रग्बी फुटबॉल एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष पंकज जैन, एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे।आज खेले गए मुकाबलो में जूनियर बालिका वर्ग के पहले सेमीफाइनल मुकाबले मे देवास ने रायसेन को 10 – 05 से, जूनियर बालिका वर्ग दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में शाजापुर ने मंदसौर को 15 – 05 से से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।
सब जूनियर बालिका वर्ग के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में बैतूल ने शाजापुर जिला को 5-0 से,
सब जूनियर बालिका वर्ग के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में एकलव्य ने जीनियस स्कूल को 10-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया
सब – जूनियर बालक वर्ग के पहले सेमीफाइनल मुकाबले मे शाजापुर ने एकलव्य को 10-00 से, सब – जूनियर बालक वर्ग के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले मे देवास ने मंदसौर को 10-05 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
जूनियर बालक वर्ग पहले सेमीफाइनल मुकाबले में देवास ने मंदसौर को 15- 05 से, जूनियर बालक वर्ग के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले मे शाजापुर ने नर्मदापुरम को 10-05 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।