भोपाल में आयोजित ’मोस्ट एंटरप्राइजिंग नेवल यूनिट’ सेलिंग एक्सपीडिशन का हुआ समापन

(220 किलोमीटर सेलिंग एवं पुलिंग करने के साथ ही कैडेट्स अनेक सामाजिक कार्यों में भी हुए शामिल)

वन एमपी नेवल यूनिट एनसीसी भोपाल के द्वारा आयोजित दस दिवसीय मोस्ट एंटरप्राइजिंग नेवल यूनिट (मेनू) सेलिंग एक्सपीडिशन का समापन 22 अक्टूबर को हुआ। समापन समारोह में कैंप कमांडेंट लेफ्टीनेंट कमांडर श्रीकांत गर्ग ने अपने समापन भाषण में कैडेट्स से उनके एक्सपीडिशन के अनुभव के बारे में विस्तार से जानकारी ली साथ ही उन्होंने कैडेट्स को भविष्य में चुनौतियों को स्वीकार करने और पूरे जोश के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित भी किया।
मेनू सेलिंग एक्सपीडिशन के 220 किलोमीटर के लक्ष्य को एक दिन पहले ही हासिल कर लिया गया था, साथ ही पूरे एक्सपीडिशन के दौरान कैडेट्स ने अनेकों सामाजिक कार्यों में बड चढ़ कर हिस्सा लिया जिसमे प्रमुख रूप से स्वक्छिक दान, फूड एंड न्यूट्रीशन पर रैली, भोपाल के अनेक स्थानों पर महिला सशक्तिकरण, स्वच्छता और नो यूज प्लास्टिक पर नुक्कड़ नाटक, स्वस्थ महिला– स्वस्थ परिवार पर जागरूकता अभियान के साथ लोवर लेक में पुनीत सागर अभियान था।
समापन समारोह में कैडेट्स के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमे कैडेट्स ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। समारोह में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कैडेट्स को सम्मानित भी किया गया और अंत में कैम्प फायर के दौरान कैडेट्स देश भक्ति गानों पर जम कर झूमे।


कार्यक्रम के अंत में एनसीसी ऑफिसर सब लेफ्टिनेंट मनोज मनराल ने अपने धन्यवाद भाषण में कैम्प कमांडेंट लेफ्टीनेंट कमांडर श्रीकांत गर्ग का उनके मार्गदर्शन, कैम्प में भाग ले रहे सभी कैडेट्स, कैम्प के सफल आयोजन के लिए एएनओ सब लेफ्टिनेंट पूजा गुप्ता, सब लेफ्टिनेंट नंद किशोर, चीफ इंस्ट्रक्टर बीवी प्रसाद पीओजीएस, पीआई स्टाफ अमित द्विवेदी पीओजीएस, अशोक मालवीय पीओकॉम, अरविंद सिंह राठौर पीओ, वी रामन्ना पीओआरपी, अजय कुमार पीओलोग, पवन कुमार एलएस तथा एसएमआई अमित कुमार गुप्ता, सीटीओ शिल्पा सनल, कल्पना वर्मा, ज्योति सिंह के साथ अन्य सभी सिविल स्टाफ, सपोर्टिंग स्टाफ एवं एसडीईआरएफ टीम का धन्यवाद किया।