मप्र की डॉ शालिनी यादव सेमीफाइनल में

अखिल भारतीय सिविल सर्विसेज बैडमिन्टन प्रतियोगिता
गैर वरीय मप्र की डॉ शालिनी यादव ने एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में शीर्ष वरीयता धारी संगीता राजगोपालन (छत्तीसगढ) को 21-16, 18-21 व 21-18 से पराजित कर अखिल भारतीय सिविल सर्विसेज बैडमिन्टन प्रतियोगिता के महिला एकल 55$ वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। वहीं रूपेश अहिरवार, डॉ पीबी रेड्डी, डॉ मुकेश चन्द्र बिष्ट-तरूण रावत व डॉ समित सिंह ने भी अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में जगह बनाई।

चंडीगढ के सेक्टर-24 स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में महिला एकल के 55$ वर्ग में मप्र की डॉ शालिनी यादव ने शीर्ष वरीयता वाली छत्तीसगढ की संगीता राजगोपालन को पहले गेम में 21-16 से हराया। दूसरे गेम में पलटवार करते हुए संगीता ने 21-18 से जीत दर्ज स्कोर 1-1 किया। निर्णायक गेम में दोनों के मध्य एक-एक अंक जीतने को लेकर अच्छा संघर्ष देखने मिला। अंततः शालिनी ने 21-18 से गेम जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। यहॉ बता दें कि डॉ शालिनी यादव शासकीय महाविद्यालय, मंझोली में क्रीडा अधिकारी हैं।

पुरूष एकल 45$ वर्ग में रूपेश अहिरवार ने अपने एकल मुकाबले मंे यादवेन्दर सेन को 30-26 से हराया दिया। इसी वर्ग के युगल मुकाबले में रूपेश ने राजीव पाण्डेय के साथ मिलकर आनंद व जोडीदार को 30-16 से तथा मिश्रित युगल में रूपेश-डॉ ग्रेस सिंह की जोडी ने विनोद-सोनिया की जोडी को 30-21 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई।

पुरूष एकल 55$ वर्ग में शासकीय महाविद्यालय, नागदा में प्रभारी प्राचार्य डॉ पीबी रेड्डी ने लव कुमार को 30-22 से पराजित किया। डॉ रेड्डी-डॉ शालिनी यादव की जोडी ने सतेन्द्र कुमार-शर्ली भारद्वाज को 30-19 से हराकर अपना मिश्रित युगल का मुकाबला जीतकर अगले दौर में जगह बनाई।

पुरूष युगल में डॉ मुकेश चन्द्र बिष्ट-तरूण रावत ने गिरीश-उत्कर्ष की जोडी को 30-16 से हराया। महिला एकल 55$ वर्ग में शासकीय वीर सावरकर महाविद्यालय, औबेदुल्लागंज में क्रीडा अधिकारी डॉ सुमित सिंह ने विभा कुमारी को 30-18 से शिकस्त दी।