भारतीय एथलेटिक्स संघ ने वर्ल्ड अन्डर 20 एथलेटिक्स के पदक विजेताओं को सम्मानित किया

Pic Courtesy : Nitin Arya

AFI MEDIA

नई दिल्ली, 25 अगस्त: भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने आज यहां लीला पैलेस में आयोजित एक गर्मजोशी भरे और सौहार्दपूर्ण समारोह में हाल ही में संपन्न विश्व एथलेटिक्स U20 चैंपियनशिप में पदक विजेताओं को सम्मानित किया।

महिला लम्बी कूद में शैली सिंह (6.59 मीटर) के रजत, 10000 मी पैदल चाल में अमित खत्री (42: 17.94) के रजत व भरत एस, प्रिया मोहन, सम्मी और कपिल के टीम ने मिक्स रिले (3: 20.60) में कांस्य पदक के साथ-साथ अब्दुल रज्जाक और ट्रिपल जम्पर एम डोनाल्ड को सम्मानित किया गया।

एएफआई योजना समिति के अध्यक्ष डॉ. ललित के. भनोट ने कहा कि विश्व U20 चैंपियनशिप में एथलीटों का प्रदर्शन महामारी से उत्पन्न चुनौतियों के बावजूद जूनियर एथलीटों के लिए आयोजित प्रतियोगिताओं की एक श्रृंखला का परिणाम था। उन्होंने कहा, “एएफआई और उसके मान्यता प्राप्त इकाइयों द्वारा ही हैं जिन्होंने 2021 में 14 राष्ट्रीय और जोनल स्तर की प्रतियोगिताएं आयोजित की हैं।” , ”उन्होंने आगे कहा कि “मुझे याद है कि अंजू बॉबी जॉर्ज ने हमसे पूछा था कि क्या जूनियर एथलीटों, खासकर शैली सिंह के लिए कोई प्रतियोगिता उपलब्ध कराई गई है। मुझे खुशी है कि एएफआई ने इन कठिन समय में सीनियर्स के लिए आठ राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं के अलावा तीन राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं के साथ-साथ जूनियर्स के लिए तीन जोनल स्तर की प्रतियोगिताएं आयोजित की हैं।

एएफआई की वरिष्ठ उपाध्यक्ष अंजू बॉबी जॉर्ज ने कहा कि यह भारतीय एथलेटिक्स के लिए महत्वपूर्ण वर्ष है। “नीरज चोपड़ा ने टोक्यो में ओलंपिक खेलों में भारत का पहला एथलेटिक्स पदक, एक स्वर्ण जीता और अब जूनियर्स ने नैरोबी में विश्व चैंपियनशिप से तीन पदक के साथ वापसी की है। यह फेडरेशन द्वारा सावधानीपूर्वक लागू किये गए योजना का संकेत है।

शैली सिंह के कोच रॉबर्ट बॉबी जॉर्ज, जिन्होंने उन्हें नवंबर 2017 में नेशनल जूनियर चैंपियनशिप और नेशनल इंटर-डिस्ट्रिक्ट जूनियर एथलेटिक्स मीट में देखा था, ने कहा कि वह नैरोबी में अपने प्रतिभागी के प्रयास से खुश हैं। “यह उसकी पहली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता होने के बावजूद, उसने वह सब किया जो मैंने उससे कहा ।