अमित पंघल और मेरी कॉम पदक से एक फासला दूर

छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मेरी कॉम और विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता अमित पंघाल (52 किग्रा) स्पेन के कास्टेलॉन में एक मार्च से शुरू हुए बोक्सम इंटरनेशल बॉक्सिंग टूर्नमेंट में अपने पदक पक्के करने से मात्र एक जीत की दुरी पर हैं। मेरी कॉम बुधवार को अपना पहला मुकाबला खेलेगी। मेरी कॉम से सीधे क्वॉर्टर फाइनल से अपने अभियान की शुरुआत करेंगी, जहां उन्हें 51 किग्रा के फ्लाइटवेट वर्ग में इटली की गियोरडना सोरेंटिनो से भिड़ना है।

महिला वर्ग के क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले बुधवार को खेले जाएंगे। पुरुष वर्ग में पंघाल क्वॉर्टर फाइनल में स्थानीय खिलाड़ी गैब्रियल एस्कोबार से भिड़ेंगे। मेरी कॉम और पंघाल को पहले राउंड के बाउट में बाई मिला है। विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता मनीष कौशिक 63 किग्रा लाइटवेल्टरवेट के अपने शुरुआती राउंड में मंगलवार को स्पेन के राडौने अमारी से भिड़ेंगे। कौशिक के अलावा, राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हसमुद्दीन मंगलवार देर रात शुरुआती दौर में एक्शन में दिखाई देंगे।

मेरी कॉम सहित 12 भारतीय (छह पुरुष और छह महिलाएं) अंतिम -8 में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। इस टूर्नमेंट में 14 सदस्यीय भारतीय दल भाग ले रहे हैं। जिसमे भारतीय टीम में आठ पुरुष और छह महिला मुक्केबाज शामिल हैं। इनमें नौ भारतीय मुक्केबाज ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाइ कर चुके हैं। इस उच्चस्तरीय टूर्नमेंट में 19 शीर्ष देशों के मुक्केबाज उतरेंगे।