नेशनल इंटर स्टेट एथलेटिक्स चैंपियनशिप में प्रदेश को एक और पदक

मध्य प्रदेश एथलेटिक्स अकादमी की बबीता ने जीता रजत

मध्‍य प्रदेश एथलेटिक्स अकादमी की एथलीट बबीता पटेल ने पंजाब के पटियाला में आयोजित हो रही 60वीं नेशनल इंटर स्टेट एथलेटिक्स चैंपियनशिप के पोलवाल्ट इवेंट में 3.40 मी के साथ रजत पदक जीता। इसके पहले जबलपुर के विक्रम सिंह ने 10000मी. दौड़ में स्वर्ण पदक जीत कर प्रदेश को गौरान्वित किया था।

कोरोना महामारी के दूसरी लहर के बाद यह एथलेटिक्स की पहली चैंपियनशिप है। 25 से 29 जून तक चलने वाली प्रतियोगिता में लगतार दूसरे दिन मप्र के खाते में पदक आया है। इसमें तमिलनाडु की बैरानिका इलेनगोवन ने 3.90 मीटर के साथ स्वर्ण व तमिलनाडु की ही रोसी मीना पालराज ने 3.30 मीटर के साथ कांस्य पदक जीता। उक्त जानकारी देते हुए अकादमी के मुख्य प्रशक्षक एस के प्रसाद ने बताया कि बबीता बहुत मेहनती एथलीट है व उसने अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने आगे बताया मप्र अकादमी के चार एथलीट इस चैंपियनशिप में भाग ले रहे हैं। इमेनुअल पाल 200मीटर दौड़ में, इकराम अली खान डिसकस थ्रो में व समरदीप सिंह शाटपुट में भाग ले रहे है।

जबलपुर के विक्रम सिंह को सोना : इससे पहले जबलपुर एथलेटिक्स कॉर्पोरेशन एसोसिएशन के विक्रम सिंह ने 10 हजार मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया था।


इस अवसर पर भारतीय एथलेटिक्स संघ के उपाध्यक्ष व मप्र एथलेटिक्स संघ के पूर्व सचिव मुमताज खान, मप्र एथलेटिक्स संघ के अघ्यक्ष अमानत खान, सचिव मुरलीधर के साथ मध्य प्रदेश एथलेटिक्स संघ के पदाधिकारियों ने पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई व शुभकामनाएं दी है।

………………………………………………………………………