रायसेन की लड़कियों की ऐतिहासिक जीत


•फायनल मैच में बैतूल को 3-0 से पराजित किया ।
लड़कों की टीम बनी उपविजेता
कलेक्टर श्री अरविंद दुबे व पुलिस अधीक्षक श्री विकाश शाहवाल ने वीडियो काल कर दी बधाई ।
भोपाल में खेली जा रही इन्टर फीडर सेंटर हाँकी चैम्पियनशिप के फायनल में रायसेन ने ताकतवर बैतूल को 3-0 से पराजित कर ख़िताब पर क़ब्ज़ा जमाया ।
फायनल मैच के 13 वे मिनिट में रायसेन की मुस्कान सिरवैया ने फ़ील्ड गोल कर बढ़त बनाई, दूसरे क्वार्टर 26 वे मिनिट में रायसेन की कप्तान व टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पूजा कोरी ने बेहतरीन ड्रिबलिंग करते हुए टीम के लिए दूसरा गोल किया । मध्यांतर तक रायसेन 2-0 से बढ़त बनाए हुए थी ।मध्यांतर के बाद तीसरे क्वार्टर में बैतूल ने रायसेन के गोल पर ताबड़तोड़ हमले किये पर रायसेन की चुस्त व सजग रक्षापंति ने सभी हमलो को तत्परता से नाकाम कर दिया ।तीसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ । चौथे क्वार्टर में बैतूल के आकमक तेज किये , रायसेन के खिलाड़ियों ने चतुरता से उन्हें नाकाम कर दिया ,तथा खेल 51 वे मिनिट में काउंटर अटैक करते हुए रायसेन की भाग्यश्री लोधी ने गोल कर बैतूल की हार तय कर दी ।
उल्लेखनीय है कि पूल के पहले लीग मैच दिनांक 6 दिसंबर को बैतूल ने रायसेन को 1-0 से पराजित किया था । रायसेन ने फायनल में बैतूल को हराकर इस हार का बदला ले लिया ।
रायसेन ने लीग मैच में सीहोर को 14-0 से , होशंगाबाद से 0-0 ड्रॉ खेला । भोपाल को 2-0 से हराकर रायसेन ने फायनल में प्रवेश किया था ।


बालिकाओं के पूर्व बालक वर्ग के खेले गये फायनल मैच में रायसेन व होशंगाबाद में तेज व आक्रामक हाँकी देखने को मिली ।दोनों टीम ने उच्च स्तरीय हाँकी का प्रदर्शन किया । निर्धारित समय तक दोनों टीमें गोल रहित बराबर पर रही । आज क़िस्मत ने रायसेन का साथ नहीं दिया मैच के अंतिम मिनिट में रायसेन के कप्तान शुक्ला का शाट गोल पोस्ट से टकराकर वापस आ गया । मैच का फ़ैसला पेनल्टी शूट आउट से किया गया , जिसमें होशंगाबाद ने रायसेन को 3-1 से पराजित किया ।आज रायसेन के लड़कों ने बहुत ही उत्कृष्ट हाँकी का प्रदर्शन किया क्योंकि लीग के मैच में होशंगाबाद ने रायसेन को 5-1 से पराजित किया था , पर आज रायसेन के खिलाड़ियों ने बहुत ही बेहतरीन हाँकी का प्रदर्शन किया , रायसेन ने होशंगाबाद के गोल पोस्ट पर 5 बार हमला किया जबकि रायसेन के गोल पोस्ट पर सिर्फ़ 1 बार ही हमला हुआ ।
पूल के लीग मैच में बैतूल ने रायसेन को 1-0 जबकि रायसेन ने हरदा को 7-0 पराजित किया ।
सेमीफाइनल में रायसेन ने बैतूल को 3-2 से पराजित कर फायनल में स्थान बनाया था ।
खिलाड़ियों को कलेक्टर श्री अरविंद दुबे पुलिस अधीक्षक श्री विकाश शाहवाल व ज़िला खेल और युवा कल्याण अधिकारी जलज चतुर्वेदी ने बधाई दी है ।