सीनियर एवं जूनियर रग्बी स्टेट चैंपियनशिप

देवास, बैतूल की धमाकेदार शुरुआतभोपाल
देवास और बैतूल के महिला और पुरुष खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सीनियर एवं जूनियर रग्बी स्टेट चैंपियनशिप के पहले ही दिन धमाकेदार जीत दर्ज की। चैंपियनशिप लक्ष्मी नारायण कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी, रायसेन रोड के मैदान पर खेली जा रही है। तीन दिवसीय इस चैंपियनशिप में मप्र के 11 जिलों के 250 बालक एवं बालिका खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इससे पहले चैंपियनशिप का शुभारंभ डॉ. अशोक राय डीन एडमिन एलएनसीटी के मुख्य आतिथ्य और अबरार अहमद शेख, सचिव मप्र रग्बी फुटबॉल एसोसिएशन, शत्रुजीत दलाई, रग्बी डेवलपमेंट ऑफिसर ओडिशा व संदीप जाधव तकनीकी निदेशक, मप्र के विशेष आतिथ्य में किया गया।
सीनियर पुरुष वर्ग में देवास ने शाजापुर को 20-5 से, बैतूल ने मंदसौर को 5-0 से , रतलाम ने सीहोर को 5-0 से हराया। सीनियर महिला वर्ग में देवास ने बैतूल को 5-0 से, बैतूल ने सीहोर को 5-0 से, रायसेन ने भोपाल को 10-0 से हराया। जूनियर पुरुष वर्ग में देवास ने मंदसौर को 34-0 से, शाजापुर ने बैतूल को 15-0 से, इंदौर ने रतलाम को 15-5 से, रायसेन ने जबलपुर को 5-0 से हराया। जूनियर महिला वर्ग में शाजापुर ने रायसेन को 32-0 के विशाल अंतर से पराजित किया।


आयोजन सचिव एलएनसीटी के क्रीड़ा अधिकारी पंकज जैन ने बताया कि चैंपियनशिप में रायसेन, शाजापुर, बैतूल, सीहोर, रतलाम, देवास, इंदौर, खंडवा, मंदसौर और भोपाल की टीमें हिस्सा ले रही हैं। मप्र रग्बी फुटबॉल एसोसिएशन के चेयरमैन डॉ. अनुपम चौकसे ने बताया कि रग्बी में खिलाडिय़ों का भविष्य उज्ज्वल है। सभी खिलाडिय़ों को एलएनसीटी के कैम्पस में ठहराया जा रहा है। इस अवसर पर मप्र एसोसिएशन के सचिव शेख ने बताया कि रग्बी मप्र में काफी तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। हाल ही में मप्र की साक्षी चौहान और महक पटेल ने इंडिया कैम्प में हिस्सेदारी की है। रग्बी में खिलाडिय़ों का भविष्य उज्ज्वल है।